Ad Code

Ticker

6/recent/ticker-posts

Gaal Fulane Ki Patanjali Medicine। पिचके गाल भरने की दवा या टेबलेट । Gaal Fulane Wali Goli Or Tablet

Gaal Fulane Ki Patanjali Medicine। पिचके गाल भरने की दवा या टेबलेट । Gaal Fulane Wali Goli Or Tablet

चिपके गाल के कारन व्यक्ति दुबला और पतला दिखाई देता है। अक्सर लोग गाल मोटा करने के लिए कई प्रकार की दवाईया और गाल फुलाने वाली क्रीम का उपयोग करते है जिससे उनके गाल फूलने लगते है। परंतु अक्सर लोग “पिचके गाल भरने की पातंजलि दवा कोनसी है” यह जानना चाहते है। इस पोस्ट में पिचके गाल भरने की दवा और gaal fulane ki patanjali medicine के बारे में जानकारी बताई गई है इसके आलावा पिचके गाल फूलाने की एक्सरसाइज योगा, चिपके गाल फुलाने का क्रीम, गाल फुलाने का घरेलु उपाय, गालों को मोटा कैसे करे, पिचके गाल फुलाने के लिए क्या खाना चाहिए, पिचका हुआ गाल को कैसे फुलाए, चेहरे पर चर्बी कैसे बढ़ाएं  आदि के बारे जानकारी बताई गई है  जिससे आपके गाल गोल मटोल और सुन्दर बनाने में मदत मिलेगी। परंतु इससे पहले गाल पतले होने के कारन कोनसे है यह जानना बेहद जरुरु है। 

पिचके गाल भरने की दवा पतंजलि, Gaal fulane ki patanjali medicine
Gaal Fulane Ki Patanjali Medicine


    गाल पिचकने के कारण

    गाल पिचके होने के यह मुख्य कारन निचे बताये गये है। निचे बताई हुई सभी चीजे गालो को पतला बनाने में करनिभुत होती है, इनपर ध्यान ना देने से गाल अंदर को ओर जाने लगते है जिसके कारन जवां उम्र में व्यक्ति कमजोर दिखाई देता है। गाल पिचके होने के कारन कुछ इस प्रकार है 

    - शरीर में पानी की कमी 

    - अधिकतम तनाव 

    - वजन में तेजी से घटाव होना 

    - पोषण की कमी/ अनुचित आहार 

    - शराब, तम्बाकू और धुम्रपान का सेवन 

    - सिगारेट का सेवन  

    सम्बंधित : सेहत कैसे बनाये घरेलू उपाय 

    पिचके गाल भरने की दवा पतंजलि- Gaal Fulane Ki Patanjali Medicine

    अक्सर लोग गाल फूलने की पतंजलि दवा के बारे में जानना चाहते है इसलिए वे gaal fulane ki patanjali medicine कोनसी है तथा पिचके गाल भरने की दवा कोनसी है यह सवाल अक्सर गूगल पर सर्च करते रहते  है। आपको बता दू पिचके गाल भरने की पतंजलि दवा  उपलब्ध है। यदि आप पुरुष है एसेमे, गाल फूलने के लिए सुबह 1 चम्मच पतंजलि अश्वगंधा चूर्ण हल्के गरम दूध में मिलकर पिए। परंतु  इसके आलावा यदि आप महिला है तो एसेमे सुबह 1 चम्मच पतंजलि शतावरी चूर्ण गरम दूध में मिलाकर पिए। शतावरी चूर्ण महिलाओ के लिए बेहद फायदेमंद होता है। लगभग 15 दिन बाद आपको चेहरे में बदलाव दिखाई देगा और 1 महीने के भीतर आपके गाल सुन्दर तथा गोल मटोल दिखाई देंगे। यह चूर्ण तथा  gaal fulane ki patanjali medicine एक आयुर्वेदिक औषधी है दुबले- पतले तथा कमजोर व्यक्ति के बेहद उपयुक्त होती है।


    गाल फुलाने की दवा या टेबलेट- Gaal Fulane Wali Goli Or Tablet

    गाल फुलाने की अंग्रेजी दवा का नाम क्या है यह सवाल अक्सर लोगो द्वारा पुचा जाता है। पिचके तथा पतले गाल देखने में काफी खराब लगते हैं जिसके कारन अक्सर लोग गाल फूलाने की गोली कोनसी है यह जानना चाहते है। पिचके गालो को गोल मटोल बनाने के लिए तथा पिचके गालो को फूलने के लिए “BEPLEX FORTE" Tablet (गोली) यह गाल फुलाने की अंग्रेजी दवा है। BEPLEX FORTE  यह एक मल्टीविटामिन दवा है जो गाल फुलाने में काफीउपयुक्त होती है। इस गाल फूलाने की गोली में विटामिन B Complex और विटामिन C के तत्व पाये जाते है जो हमारे शरीर के पाचनतंत्र को सक्रीय और मजबूत बनाकर भूख बढ़ाकर प्राकृतिक तरीकेसे गालो को फुलाने में मदत करती है। इसके रात को खाना खाने के बाद एक गोली का सेवन पानी के साथ करे। लगभग 15 दिन बाद आपको अपने गालो में फरक नजर आयेगा। यह पिचके गाल भरने की दवा बेहद कारीगर है

    विशेष टिपनी: प्रत्येक व्यक्ति के शारीरिक समस्याए अलग-अलग प्रकार की होती है, यदि एसेमे आप कोई अन्य बीमारी से पीड़ित है, तो “BEPLEX FORTE" इस गाल फुलाने वाली टेबलेट का सेवन करने से पहले, सम्बंधित डॉक्टर की सलाह जरुर ले। 

    यह पढ़े: 

    भूख बढ़ाने की होम्योपैथिक दवा 

    टॉन्सिल्स का होम्योपैथिक इलाज 

    चेहरे की पुराने से पूरे झाईयाँ दूर करने के उपाय

    काम समय में ड्राई स्किन को ग्लो कैसे करे 

    घर पर बनाये चिपके गाल फुलाने की क्रीम - Chipke Gaal Fulane Ki Cream

    पिचके हुए गालो को गोल मटोल बनाने के लिए अक्सर लोग तरह तरह के क्रीम का इस्तमाल करते है, जो त्वचा को नुकसान पहुचाती है। यदि आप नेचुरल तरीके से चिपके गालो को गोल मटोल और सुन्दर बनाना चाहते है तो इस पोस्ट में चिपके गाल फुलाने की क्रीम घर पर बनाने का तरीका बताया है। इसके लिए गुलाब जल में मेथी दाना भिगोये, दुसरे दिन मेथी दाना फूलने के बाद उसे मिक्स्सर में पीसकर कपडे तथा जाली से छान ले। अब मौजूद मिश्रण में 1 चम्मच अलोविरा जेल और आधा चम्मच बादाम तेल मिलाकर मिक्स करे। आपकी पिचके गाल को फुलाने की क्रीम बनकर तैयार हो चुकी है। इसे फ्रीज़ में रखे और रोज रात को सोने से पहले क्रीम को गाल पर गोल गोल  मसाज करते हुए लगाये जिसके बाद सुबह ठन्डे पानी से चेहरा धोये।  इससे गालो के मसल्स को मजबूती मिलेगी जिससे पिचके गाल उभरकर गोल मटोल  होने लगेंगे।

    सम्बंधित: पीठ पर दाने का इलाज घरेलू उपाय  

    गाल फुलाने का घरेलु उपाय - Gaal Fulane Ka Gharelu Upay

    पिचके गाल भरने की दवा पतंजलि, Gaal fulane ki patanjali medicine
    पिचके गाल भरने की दवा पतंजलि

    सम्बंधित: बाइसेप्स बनाने की एक्सरसाइज 

    पिचके गाल फूलाने के लिए उचित आहार 

    अनुचित पोषण के कारन शरीर की हालत पतली हो जाती है जिसका प्रभाव पुरे शरीर पर होता है। एसेमे इसका प्रभाव वजन कम होना और  गालो पर भी दिखाई देता है जिसके कारन गाल अंदर की ओर चिपकने लगते है। एसेमे चेहरे पर चर्बी कैसे बढ़ाएं? यह सवाल उठता है। एसेमे पिचके गालो को फूलने के लिए उचित आहार लेना बेहद जरुरी होता है, इसके लिए भरपूर फलो का सेवन जरुर करे, इसके आलावा खाने में बटर, दही, घी, दूध, मांस, काजू, बादाम आदि हेल्दी फैट, कार्बोहायड्रेट, विटामिन और प्रोटीन से भरपूर पदार्थो को भोजन में शामिल करे। जिससे शरीर को जरुरी पोषकतत्वों की पूर्ति होने में मदत मिलती है और अंदर पिचके हुए गालो को फुलाने में मदत मिलती है, जिसके कारन गाल गोल मटोल और सुन्दर दिखाई देते है। पिचके गाल फूलाने के लिए उचित आहार यह गाल फुलाने का घरेलु उपाय पोस्ट में यह सबसे महत्वपूर्ण मुद्दा होता है। 


    पिचके गालो को गोल मटोल बनाने की योगा- गाल फुलाने की एक्सरसाइज

    सुन्दर और हैण्डसम दिखना हर कोई चाहता है। लेकिन यूवाओ में सुकडे तथा पिचके गाल की समस्या अधिक देखी जा रही है। इसके कारन वेह अच्छे कपडे पहने के बावजूद भी वेह डल और कमजोर दिखाई देते है।  कपालभाती और शीर्षासन योगा करने से पुरे शरीर में ऑक्सीजन का संचार और उचित ब्लड सर्कुलेशन होने में मदत मिलती है, इएके आलावा यह योग शरीर के सेल्स (कोशिकाओ) को बूस्ट करने में मदत करता है। इसके साथ साथ Air Sprout cheek Exercise (गाल को गुब्बारे की तरह फुलाना) यह पिचके गाल फूलाने की एक्सरसाइज गालो को गोल मटोल बनाने में काफी मदत करती है। इसके लिए मूह बंद रखकर अपने गालो में हवा भरे और 10 सेकंड इंतजार के बाद हवा छोड़ दे ऐसा 2 मिनिट तक करे। यह  पिचके गाल फूलाने की एक्सरसाइज दिन में 2-3 बार ज़रुर करे। जिससे चेहरा हमेशा जवान बना रहता है और पिचके गाल गोल मटोल दिखाई देते है। पिचके गाल फूलाने के लिए योगा और मसाज यह गाल फुलाने का घरेलु उपाय में एक एहम भूमिका निभाता है।


    How To Get Chubby Cheeks In Hindi-Video 


    सम्बंधित: बॉडी बनाने का घरेलू उपाय  

    चिपके हुए तथा पिचके गाल सम्बंधित पूछे गये सवाल जवाब (FAQ’s)


    Q1. पिचके हुए गालो को कैसे फुलाए ?

    पिचके हुए गालो को फूलने के लिए प्रोटीन से भरपूर पदार्थो वाली चीजो का सेवन करे, इसके अलाव सुबह कपालभाती और  शीर्षासन योग जरुर करे। साथ ही गुब्बारे की तरह गाल फूलने की एक्सरसाइज (Air Sprout chick Exercise) करे।


    Q2. पिचके गाल फुलाने के लिए क्या खाना चाहिए?

    पिचके हुए गालो को नेचुरल तरीकेसे फूलाने के लिए शरीर में जरुरी पोषकतत्व की पूर्ति करना बेहद आवश्यक होता है इसके लिए सभी फलो का सेवन करना उपयुक्त होता है। इसके आलावा भोजन में घी, तूप, दही, दूध, मांस, बड़ा काजू आदि प्रोटीन, विटामिन से भरपूर पदार्थो और हेल्दी फैट का सेवन जरुर करना चाहिए ताकि सुकड़ा हुआ शरीर और पिचके हुए गालो को फूलने में मदत मिल सके।


    Q3. पतंजलि गाल फुलाने की दवा कोनसी है ?

    यदि आपको पिचके हुए गालो को मोटा बनाना है एसेमे पुरुषो के लिए 1 चम्मच पतंजलि अश्वगंधा चूर्ण को दूध में मिलाकर सुबह सेवन करे। इसके आलावा यदि महिलाओ के लिए 1 चम्मच शतावरी चूर्ण को दूध में मिलाकर सेवन करे। लगभग 15 दिन बाद गालो में फरक नजर आयेगा और गाल बाहर की ओर फुले हुए दुखी देंगे। 


    पिचके गाल भरने की दवा: निष्कर्ष 

    जैसा की आपने पिचके गाल भरने की दवा, gaal fulane ki patanjali medicine, चिपके गाल फुलाने की क्रीम, गाल फुलाने का घरेलु उपाय और पिचके गालो को गोल मटोल बनाने की योगा के बारे में जाना जिससे अंदर की ओर पिचके हुए गालो को गोल मटोल तथा सुन्दर बनाने में मदत मिलती है। परंतु यदि आप पिचके हुए गालो को मोटा बनाने के लिए किसी दवाई का सेवन करना चाहते है, तो एसेमे एक बार डॉक्टर की सलाह जरुर ले।

    उमीद करता हु दोस्तों हमारा लिखा गया यह पोस्ट Gaal Fulane Ki Patanjali Medicine। पिचके गाल भरने की दवा या टेबलेट । Gaal Fulane Wali Goli Or Tablet  आपको जरुर पसंद आया होगा। दुबले पतले तथा पिचके गालो को मोटा बनाने के उपाय के बारे में आपकी क्या राय है कमेंट में जरुर बताये।

    यह पढ़े   

    लीवर का रामबाण इलाज पतंजलि दवा 

    सफ़ेद दाग का रामबाण इलाज पतंजलि दवा 

    हार्ट का ऑपरेशन कैसे होता है 

    हर्निया ऑपरेशन के बाद सावधानियाँ  

    शराबी को बिना बताये शराब छुड़ाने के उपाय 

    Reactions

    Post a Comment

    0 Comments