दिल्ली पार्क में कॉलेज छात्र के सिर पर लोहे की रॉड से हमला, लड़की की मौत 

दिल्ली में एक दुखद घटना में, एक कॉलेज छात्रा के सिर पर लोहे की रॉड से वार करने के बाद उसकी जान चली गई। यह खौफनाक घटना मालवीय नगर में अरबिंदो कॉलेज के पास एक पार्क में घटी। पीड़िता, कमला नेहरू कॉलेज की छात्रा, अपने पुरुष मित्र के साथ पार्क में गई थी।



पुलिस ने मामले पर तेजी से कार्रवाई की और 28 वर्षीय पुरुष मित्र को पकड़ लिया, जिस पर हमला करने का संदेह है। अधिकारियों को दक्षिणी दिल्ली के मालवीय नगर में ऑरबिंदो कॉलेज के पास 25 वर्षीय लड़की का शव मिलने की सूचना मिली। पीड़िता के सिर पर चोट लगी थी और उसके मृत शरीर के पास एक लोहे की रॉड पाई गई थी।

जैसे ही यह चौंकाने वाली घटना सामने आई, पुलिस ने इस त्रासदी से जुड़ी परिस्थितियों को उजागर करने के लिए एक जांच शुरू की। दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने शहर में सुरक्षा की कमी की निंदा करते हुए सोशल मीडिया पर इस घटना पर चिंता व्यक्त की। उन्होंने ऐसे मुद्दों को संबोधित करने और दिल्ली के हर हिस्से में व्यक्तियों, विशेषकर महिलाओं की भलाई की रक्षा करने की तात्कालिकता पर प्रकाश डाला।

इस घटना ने एक बार फिर समाज में महिलाओं के खिलाफ हिंसा के बारे में सुरक्षा उपायों और जागरूकता बढ़ाने की आवश्यकता पर ध्यान आकर्षित किया है। यह एक गंभीर अनुस्मारक के रूप में कार्य करता है कि सभी के लिए एक सुरक्षित वातावरण सुनिश्चित करने के लिए अधिक प्रयास आवश्यक हैं, चाहे उनका स्थान या पृष्ठभूमि कुछ भी हो।

यह पढ़े: